सूंदर तीन परियों की कहानी हिन्दी में।

Hindi Story सूंदर तीन परियों की कहानी हिन्दी में।


सुंदर तीन परियों की कहानी हिन्दी में। चलो आज सुनते हैं ये तीन परियों कहानी। वे तीनों परी यहां आकाश में उड़ रही थी उसके बाद उनमें से एक परी की तबीयत अचानक खराब हो गई और वह उड़ नहीं रही थी वे दोनों परियां उस तीसरी परी को लेकर नीचे आ गई और एक जगह की तलाश करने लगी जहां पर वह रुक कर आराम कर सकती थी शायद उसकी तबीयत ठीक हो जाए।

सूंदर तीन परियों की कहानी हिन्दी में।

(Sunder Teen Pariyo Ki Kahani Hindi Me!)


उसके बाद वह अपने घर वापस चले गए काफी देर आराम करने के बाद भी तीसरी परी की तबीयत ठीक नहीं हो रही थी अब उठ भी नहीं सकती थी ऐसी परेशानी में वह दोनों परिया सोच रही थी कि अगर हमें यहां पर रात हो जाती है तो किसी जगह की तलाश करनी होगी रात होने में कुछ ही समय बाकी था तभी उन्होंने एक जगह पर आग जलती हुई दिखाई दी ऐसा लग रहा था कि वहां पर कोई रहता है जो हमारी मदद कर सकता है but दोनों पारियों में ही इस बारे में बात कर रही थी कि वह हमारी मदद क्यों करेगा।

मेरी तबीयत बहुत ज्यादा खराब है। जबकि हम इंसान नहीं वह हमारी मदद कैसे कर सकता है वह तो हमारे लिए कोई मदद नहीं करने वाला है तभी तीसरी परी ने कहा कि हमें कोशिश करनी चाहिए मेरी तबीयत बहुत ज्यादा खराब है वह शायद बात करने से बात बन जाए दोनों परी तीसरी परी को लेकर उस घर की ओर जाती है जहां पर आग जल रही थी ठंड का मौसम था और सभी लोग को अपने घर में ही थे दोनों परी उस घर का दरवाजा खटखटाती है और कुछ देर बाद एक इंसान बाहर आता है

नई कहानिया :-

  1. छोटे चूहे और बड़े हाथी की कहानी।
  2. बुद्धिशाली तेनाली रामकृष्ण की कहानी।
  3. एक चतुर मछली की कहानी।
  4. महेश दास कैसे बने महाराज बीरबल
  5. भूत की कहानी डरावनी
  6. तीन परियों की कहानी

वह उन्हें देख कर डर जाता हैं। और अपना दरवाजा बंद कर लेता है दोनों पतियों ने कहा कि हमने पहले ही कहा था कि वह इंसान हमारी मदद नहीं करेगा बल्कि वह तो डर के घर के अंदर चला गया है हमें दरवाजा दुबारा खटखटाया होगा और उनसे मदद मांगनी होगी शायद हमारी मदद कर सकते हैं but आदमी बहुत डरा हुआ नजर आ रहा है कुछ देर बाद में फिर से दरवाजे पर दस्तक देते हैं।

हम आपसे मदद मांग रहे है। उसके बाद वह आदमी कहता है कि मैं तुम्हें नहीं जानता तुम दो बड़ी अजीब लग रही हो और यहां पर आने की जरूरत नहीं है मुझे तुम से डर लग रहा है तो दोनों पतियों ने कहा की हमारी तीसरी परी की तबीयत अचानक खराब हो गई है जिसकी वजह से हम आपसे मदद मांग रहे हैं कुछ देर तक वहीं पर खड़े रहने के बाद वह आदमी दरवाजा खोलता है और उन परी को देखता हैं।

तभी वह समझ आता है। वह तो अचानक ही उनसे डर के दरवाजा बंद कर चुका था वह कहने लगा कि तुम परिया हो मैंने तुम्हें आज तक कभी नहीं देखा आज पहली बार तुम्हें देख रहे हैं। उसके बाद परिया कहते हैं कि तीसरी परी की तबीयत अचानक खराब हो गई है आप हमारी मदद कीजिए।

भोजन तैयार करता हैं। वे दोनों अपनी परी को उसके घर के अंदर लाती हैं और वह आदमी देखता है कि उसकी तबीयत बहुत ज्यादा खराब है और वह उनके लिए कुछ भोजन तैयार करता है जिससे कि शायद भूख लग रही है इसी वजह से उनके लिए भोजन तैयार करता है तीनों परी भोजन करती है और वहां पर आराम करती है सुबह परी की तबीयत ठीक हो जाती हैं।

वह आदमी कहता है कि तुम्हारी परी की तबीयत ठीक हो चुकी है अब उड़ सकती है यह देखकर तीनों परिया खुश हो जाती है और उसे यह वरदान देती हैं कि जब भी तुम्हें हमारी जरूरत होगी हम तुम्हारे सामने आ जाएंगे तुम्हारी समस्या को दूर कर देंगे वह आदमी भी कहता है कि मुझे भी तुम्हारा इंतजार रहेगा वह परिया घर से निकलकर आकाश की ओर बढ़ जाती है और फिर कभी नजर नहीं आती।

कहानी का सार :- वह आदमी भी खुश हो जाता है कि उसने परी की मदद की और मदद के बदले उसका धन्यवाद भी दिया गया, वह आदमी भी बहुत खुश हो रहा है क्योंकि वह अपने जीवन में परियों को देख पाया और उनकी मदद कर पाया अगर आपको यह तीन परियों की हिंदी कहानी पसंद आई है तो आगे शेयर करें कमेंट करके हमें भी बताये.

Subscribe for Free
  • Description

  • Publisher

    Admin
  • Tag

    Hindi Story Long Stories Moral Stories Princess Stories Story in Hindi